Understand Whats Happening ?

आज में आपको कुछ लक्षण या घटनाओ के बारे में बोलना चाहता हु जो हमारे आस पास बनती है और जिसकी वजह भी हमारे आस पास ही होती है।

वैसे आपकी कुंडली में पड़े ग्रह और जो भी जिंदगी आप जी रहे हो वो कोई आकस्मिक घटना या उपरवाले की मनसुफि से चली आती बात नहीं है। स्वर्ग और नर्क एक illusion है जो खड़ा किया गया है। दरअसल हम किसी न किसी रूप में आज से 1000 साल पहले भी थे इस दुनियामे थे और 1000 साल बाद भी कोई न कोई रूप में रहेंगे। अपने हरेक जनम में हम कोई न कोई अच्छे बुरे कर्म करते है और ये ज्योतिष उसी का विज्ञान है। हमारे ग्रह ऑर कुछ नहीं पर पिछले कई जनम का हिसाब किताब है। इसी लिए लाल किताब यानि की सामुद्रिक विद्या के लेखक श्री पं. रूपचंद जोशी ने कहा है की,

बीमारी का इलाज है , पर मौत का कोई इलाज नहीं।
दुनियावी हिसाब किताब है, कोई दावा ए खुदाई नहीं।

यानि की ये आपकी मुसीबत हल या हलकी करने का विज्ञान है पर कोई खुदा होने का दावा नहीं।

आज में आपको ग्रहो की मंदे होने की निशानिया और उपाय के बारे में बताऊंगा आशा है की ये जानकारी आपके काम आएगी….
——————————————————
सूर्य : सूर्य मंदा होने के वक्त घर में अगर लाल रंग की गाय हो तो उनका मर जाना, भूरि भैंस का मरजाना, जिस्म के अंगो को हरकत करने की ताकात का ख़त्म हो जाना, मुंह से हरदम थूंक जारी रहना, बिना वजह मुकदमे बाजी हो ये बाते आम होती है।
उपाय : किसी अच्छे काम की शरुआत करने से पहले मुंह में मिठा डाल कर पानी के चंद घूंट पिए तुरंत फल मिलेगा।

चंद्र : घर में दूध देंने वाले जानवर मर जाए, घोडा मर जाए, पानी का टंकी, कुआ, तालाब खुश्क होजाना, महसूस करने की ताकात खत्म हो जाना।
उपाय: बड़ो के चरण छु कर आशीर्वाद ले खासकर अपनी माँ की उम्र की स्त्रिओ का। घर में चाँदी के पात्र में बारिश का पानी भरकर रखे।

मंगल : घर में बच्चा पैदा होकर मर जाना, आँख कानी होना, impotency आजाए, पेट के आंते के रोग से ग्रसित होना, दिमाग एकदम गर्म रहना, तामसी प्रकृति होना।
उपाय: आँखों में सफ़ेद सुरमा इस्तेमाल करे इससे जल्द ही लाभ मिलता है, मंगल के और भी उपाय है जो कुंडली देखने के बाद ही बताये जा सकते है।

बुध: दांत ख़राब होना या होजाना, खुशबु या बदबू का फर्क मालूम न हो पाना, आत्मविश्वास की कमी होना, सट्टे में पैसा गवाना, बोलने की ताकत न हो यानी की हकलाना।
उपाय: फिटकरी से 43 दिन तक दांत साफ़ करे, नाक छिदवाएँ, बकरी को 43 दिन तक मुंग डाले।

बृहस्पति: सर पर चोटी की जगह बिना किसी बीमारी के बाल जड़ने लगे, सोना गूम हो जाना, गले में मालाए पहनने का आदि होजाना, आपके बारे मे जूठी अफवाहे फैले, खासकर शिक्षा मिलने में बहोत तकलीफ हो,विद्यार्थी अवस्था एकदम ख़राब हो
उपाय: माथे पर या नाभि पर केसर का तिलक 43 दिन तक लगाये।

शुक्र: चर्म रोग हॉना, घर में किसी के विवाह में विलंब हो या विवाह ना ही हो, पत्नी का बीमार रहना, पति पत्नी में जगड़ा आम होना, डाइवोर्स होना।
उपाय: लाल या काली गाय को सफ़ेद जार का 43 दिन तक दान देने से तुरंत राहत मिलती है। अगर पत्नी बीमार रहती है तो अपनी पत्नी के वजन जितनी जार गाय को या ग़ौशाळा में दान दे इससे तुरंत फायदा मिलता है।

शनि: मकान गिर जाये, घर मै आग लगे या आग की घटनाए आम हो, जिस्म पर से बिना किसी खास बिमारी के बाल जड़ जाना, पलकों और भौहों के बाल जड़ना।

राहु: घर में या घर के आस पास भूरे या स्याह कुत्ते की मौत होना, हाथ के नाखून जड़ना, नाखून लंबे रखने के अदि होना, दिमागी संतुलन न होना, खमख्वा दुश्मन पैदा करना, दिमागी पागलपन राहू का आम लक्षण है।
उपाय: परिवार से कभी अलग न रहे, ससुराल पक्ष से सम्बन्ध अच्छे रखे, वाणी पर नियंत्रण करे, छत के ऊपर कोयला, पेट्रोल, केरोसिन, लकड़ी ना रखे, अपने वजन के 10 वे भाग के कोयले दरिया में प्रवाहित करे।

केतु: पाँव के नाखून जड़ना, माँ को गठिया या पिशाब रोग होना, संतान पैदा न हो या लड़के की अचानक मृत्यु हो जाना।
उपाय: कान छीद्वाये, कला सफ़ेद दोरंगे कुत्ते की सेवा करे।
—————————————————–
नोट: ये उपाय आम उपाय है जो कोई भी कर सकता है इसके लिए आपको किसी astrologer को कुंडली बताने की ज़रूरत नहीं है।

इल्म सामुद्रिक की ख़ास बात यह है की इसमें जो उपाय बतायेहै वो दिखने में आम लगते है लेकिन इनका फल एकदम तुरंत मिलता हुआ पाया है। इनके सिवा भी कई महत्वपूर्ण उपाय है जो जीबन की मुसीबत तुरंत हल करते है और ग्रह पीड़ा शांत करते है लेकिन वह दान संबंधी उपाय है जो individual horoscope तैयार करने के बाद ही बताये जाते है और जो हर कोई नहीं कर सकता।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s